मुस्लिम समाज में महिलाओं को सम्मान से जीने का अधिकार मिला: अमित शाह

By - Sep 19, 2018 01:25 PM
मुस्लिम समाज में महिलाओं को सम्मान से जीने का अधिकार मिला: अमित शाह

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने तीन तलाक को अपराध की श्रेणी में लाने के लिए बुधवार को अध्यादेश को मुस्लिम समाज में महिलाओं को सम्मान से जीने का अधिकार करार दिया और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का इसके लिए अभिनंदन किया। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने ट्वीट करके कहा, “मोदी सरकार द्वारा तीन तलाक की कुप्रथा पर अध्यादेश को मंत्रिमंडल की ओर से मंजूरी देने के ऐतिहासिक निर्णय पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का अभिनंदन किया। इस निर्णय से मोदी सरकार ने देश की मुस्लिम महिलाओं को तीन तालक से मुक्ति देकर समाज में सम्मान से जीने का अधिकार दिया है।”

अमित शाह ने कहा कि यह अध्यादेश उन सभी राजनीतिक दलों के लिए भी एक आत्मग्लानि एवं आत्मचिंतन का विषय है जिन्होंने अपनी वोटबैंक की राजनीति के लिए दशकों तक मुस्लिम समाज की महिलाओं को इस कुप्रथा से प्रताड़ित होने को मजबूर किया। मोदी सरकार द्वारा तीन तलाक की कुप्रथा पर अध्यादेश को कैबिनेट द्वारा मंजूरी देने के ऐतिहासिक निर्णय पर प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी का अभिनंदन।

इस निर्णय से मोदी सरकार ने देश की मुस्लिम महिलाओं को तीन तालक से मुक्ति देकर समाज में सम्मान से जीने का अधिकार दिया है। पीएम मोदी की अध्यक्षता में यहाँ हुई केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में इस अध्यादेश के प्रस्ताव को मंजूरी दी गयी। इस पर राष्ट्रपति का हस्ताक्षर होते ही यह कानून का रूप ले लेगा। तीन तलाक से संबंधित विधेयक लोकसभा में पारित हो चुका है लेकिन राज्यसभा में विपक्षी दलों के विरोध के कारण यह अटका पड़ा है।