सुशील मोदी: लालू का नारा है 'तुम मुझे जमीन दो, मैं तुम्हारा काम करूंगा

By - Oct 12, 2018 06:52 AM
सुशील मोदी: लालू का नारा है 'तुम मुझे जमीन दो, मैं तुम्हारा काम करूंगा

पटनाः उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी द्वारा राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव पर लिखी गई पुस्तक लालू लीला का गुरुवार को पटना में लोकार्पण हुआ। इस दौरान सुशील मोदी ने कहा कि मेरी और लालू की राजनीतिक शुरूआत एक साथ हुई। मैं लालू को उनकी पत्नी राबड़ी से ज्यादा जानता हूं। 
लालू परिवार आज 148 भूखंड, 30 फ्लैट का है मालिक 
सुशील मोदी ने कहा लालू ने चारा घोटाले के बाद भी रूकने का नाम नहीं लिया। अवैध संपत्ति हासिल करते हुए आज लालू परिवार 148 भूखंड, 30 फ्लैट और आधे दर्जन से ज्यादा मकानों के मालिक के साथ बिहार के सबसे बड़े जमींदार हैं। सुशील मोदी ने कहा कि सुभाष चंद्र बोस ने नारा दिया था- तुम मुझे खून दो, मैं तुम्हें आजादी दूंगा। लालू जी का नारा है- तुम मुझे जमीन दो, मैं तुम्हारा काम करूंगा। एमपी, एमएलए, मंत्री की नौकरी के बदले जमीन हासिल करने का खेल खेलकर इतनी जमीन इकट्ठी की है। 
लालू ने सत्ता शक्ति का दुरुपयोग कर संपत्ति बनाई 
उपमुख्यमंत्री ने कहा कि लालू प्रसाद ने सत्ता शक्ति का दुरुपयोग कर अकूत काले धन के साथ दान, वसीयत, लीज व पावर ऑफ एटॉर्नी जैसे नए-नए तरीके इजाद कर संपत्ति हथियाने में महारत हासिल कर राबर्ट वाड्रा को भी पीछे छोड़ दिया। उन्होंने कहा कि लालू परिवार आधा दर्जन से ज्यादा बंद पड़ी कंपनियों का शिकार कर मुखौटा कंपनी की आड़ में तेजस्वी यादव 52, तेजप्रताप 28, मीसा भारती 23 और राबड़ी देवी पटना शहर में 43 भूखंड और 30 से ज्यादा फ्लैटों की मालकिन हैं। 
मोदी ने मुख्यमंत्री को भी भेंट की पुस्तक 
सुशील मोदी ने कहा कि साइकिल से जिंदगी की शुरूआत करने वाले लालू प्रसाद आज 40 लाख की मर्सिडिज बेंज कार, तेज प्रताप 20 लाख की हार्ले डेविडसन बाइक एवं 30 लाख की BMW कार के मालिक हैं। गौरतलब है कि गुरुवार को लोकनायक जयप्रकाश नारायण की जयंती के मौके पर सुशील मोदी द्वारा लिखी 300 पृष्ठों की लालू लीला पुस्तक का लोकार्पण हुआ। मोदी ने विमोचन के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भी यह पुस्तक भेंट की।