MP में सपा-गोंगपा मिलकर लड़ेंगी चुनाव, अखिलेश यादव जनसभा को करेंगे संबोधित

By - Sep 26, 2018 07:25 AM
MP में सपा-गोंगपा मिलकर लड़ेंगी चुनाव, अखिलेश यादव जनसभा को करेंगे संबोधित

शहडोल: मध्य प्रदेश में समाजवादी पार्टी और गोंडवाना गणतंत्र पार्टी (गोंगपा) ने गठबंधन कर चुनावी मैदान में उतरने का ऐलान किया है। मंगलवार को शहडोल में दोनो पार्टियों ने संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसकी जानकारी दी। दोनों पार्टियों के साथ आने से एक बार फिर प्रदेश में कांग्रेस और भजापा की मुसीबतें बढ़ सकती हैं।
गोंगपा के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री डॉक्टर सीएल वंशकार ने कहा कि हमारा लक्ष्य है कि प्रदेश में कोई आदिवासी मुख्यमंत्री बने। उन्होंने कहा हमारी विचारधारा और सपा की विचारधारा एक जैसी है। इसलिए हम दोनों मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं। उन्होंने आगामी 29 सितंबर को अखिलेश यादव के कार्यक्रम की जानकारी देते हुए कहा कि आदिवासी अंचल में एक रैली का आयोजन होगा जिसमें सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव भी शामिल हो रहे हैं। यहां वह एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। फिर 30 सितंबर को बालाघाट में भी उनका एक कार्यक्रम होगा।
वहीं, मुलायम सिंह यूथ ब्रिगेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष गौरव दुबे ने इस बात का एलान किया है कि सपा और गोंडवाना दोनों मिलकर चुनाव लड़ेंगे। सीटों के बंटवारे पर उन्होंने कहा कि इस पर चर्चा जारी है और जल्द ही फैसला लिया जाएगा।