राज बब्बर: देश को गुमराह कर रहा संघ

By - Sep 21, 2018 07:53 AM
राज बब्बर: देश को गुमराह कर रहा संघ

लखनऊः उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष राजबब्बर ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर देश की जनता को गुमराह करने का आरोप लगाया है। राजधानी लखनऊ के भीड़भाड़ वाले क्षेत्र लालबाग स्थित एक दुकान पर चाय पीने पहुंचे बब्बर ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि यह संस्था 1925 से आज तक अपनी विश्वसनीयता जनता में स्थापित नहीं कर पायी। इसीलिए कभी यह हिन्दुत्व की बात करती है तो कभी हिन्दू-मुस्लिम की बात करती है तो कभी महिलाओं के विरोध की बात करती है। 
ऐसी संस्था के बारे में विशेष बोलने का कोई औचित्य नहीं है जो जनता को गुमराह करती हो और कट्टरपंथियों के साथ भी समझौता करने में कोई परहेज न करती हो।   तीन तलाक के बारे में कांग्रेस सांसद ने कहा कि दिखावटी सहानुभूति जताने के बजाय मोदी सरकार को मुस्लिम महिलाओं के लिए यह सोचना चाहिए कि उनका भरण पोषण कैसे होगा। साथ ही उन लोगों के बारे में भी विचार करना चाहिए जो बिना तलाक के हैं और उनके पति न तो उनका भरण पोषण करते हैं न साथ रखते हैं।   
आरएसएस के विज्ञान भवन नई दिल्ली में होने वाले कार्यक्रम के बारे में बब्बर ने आश्चर्य प्रकट करते हुए कहा कि आज तक गैर सरकारी कार्यक्रम विज्ञान भवन में कभी नहीं हुआ, कैसे एक गैर सरकारी संस्था का कार्यक्रम विज्ञान भवन में सरकार ने होने की अनुमति दी। संघ देश को गुमराह कर रहा है। 
उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी सरकार स्वयं में कन्फ्यूज है इसीलिए मॉब लिचिंग करने वालों, दलितों को पीटने वालों को जेल से छूटने के बाद उनके मंत्री माला पहनाकर स्वागत करते हैं और प्रधानमंत्री मन की बात में इसके विरूद्ध एक शब्द भी जनता को नहीं बताते हैं। इस मौके पर बहुत से लोगों से सिनेमा अभिनेता और सांसद राजबब्बर के साथ सेल्फी खींची।