मोदी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलेगी युवा कांग्रेस, राहुल ने दी हरी झंडी

By - Oct 14, 2018 12:02 PM
मोदी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलेगी युवा कांग्रेस, राहुल ने दी हरी झंडी

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव से पहले युवाओं को कांग्रेस के पक्ष में लामबंद करने के मकसद से पार्टी की युवा इकाई ने आगामी 26 नवंबर से अखिल भारतीय स्तर पर‘‘संविधान बचाओ, देश बचाओ यात्रा‘’निकालने का निर्णय लिया है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारतीय युवा कांग्रेस की इस प्रस्तावित यात्रा को हाल ही में हरी झंडी प्रदान की है। यह यात्रा महाराष्ट्र में संविधान निर्माता डॉक्टर भीमराव आम्बेडकर के जीवन से जुड़े किसी महत्वपूर्ण स्थान से शुरू हो सकती है। इस बारे में अगले कुछ दिनों के भीतर फैसला कर लिया जाएगा।

मोदी सरकार के खिलाफ पहले से ही धरने-प्रदर्शन, संवाद शिविर एवं विचार गोष्ठियों का आयोजन कर रही युवा कांग्रेस की यह प्रस्तावित यात्रा करीब दो महीने तक चलेगी। युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष केशव चंद यादव ने बताया कि मोदी सरकार पिछले साढ़े चार वर्षों से संवैधानिक संस्थाओं पर लगातार हमले कर रही है। उसके मंत्री संविधान बदलने की बात कर रहे हैं। हम 26 नवंबर से संविधान बचाओ, देश बचाओ यात्रा निकालेंगे और देश के लोगों खासकर युवाओं को मोदी सरकार के संविधान विरोधी कदमों को लेकर आगाह करेंगे।

यादव ने कहा कि हमने राहुल जी के समक्ष अपनी यह योजना रखी और उन्होंने कहा कि आगे बढ़ो। हमारी कोशिश है कि हम महाराष्ट्र में बाबासाहेब से जुड़े महत्वपूर्ण स्थान से इसकी शुरुआत करें। कुछ दिनों के भीतर इस पर फैसला हो जाएगा। उन्होंने कहा कि यह यात्रा दो माह चलेगी और इसमें पूरे देश को कवर किया जाएगा। पिछले दिनों जयपुर में संपन्न युवा कांग्रेस की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में भी इस यात्रा के लिए मंजूरी प्रदान की गई।