मायावती: जय भीम वाले ही असली बजरंगबली वाले हैं

By - Apr 15, 2019 10:08 AM
मायावती: जय भीम वाले ही असली बजरंगबली वाले हैं

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव की सबसे बड़ी जंग उत्तर प्रदेश में लड़ी जा रही है. यहां मुकाबला सीधे तौर पर भारतीय जनता पार्टी और महागठबंधन के बीच है. महागठबंधन की अगुवाई बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती कर रही हैं और उनके निशाने पर सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं. सोमवार को अलीगढ़ में चुनावी सभा के दौरान मायावती ने कहा कि भीड़ को देखकर लग रहा है कि नमो-नमो वाले जा रहे हैं, जय भीम वाले आ रहे हैं. मायावती ने कहा कि जय भीम वाले ही असली बजरंगबली वाले हैं. भाजपा पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री अपनी असफलता को छुपाने के लिए गठबंधन के खिलाफ बोल रहे हैं.

मायावती ने कहा कि अखिलेश के बारे में कुछ बोलने से पहले प्रधानमंत्री को अपनी गिरेबान में झांक लेना चाहिए. भाजपा और पीएम की बौखलाहट से लग रहा है कि इनके अच्छे दिन जा रहे हैं और बुर दिन आने वाले हैं. अपने भाषण में मायावती ने ना सिर्फ बीजेपी बल्कि कांग्रेस को भी निशाने पर लिया. उन्होंने कहा कि आजादी के बाद देश की सत्ता कांग्रेस, बीजेपी सहित अन्य दलों के हाथ में रही है. कांग्रेस की नीति हमेशा गलत रही है, वर्तमान भाजपा सरकार आरएसएस, झूठे वायदे और इनके क्रिया कलाप के चलते चली जाएगी.

मायावती बोलीं कि वर्तमान में पीएम मोदी ने पिछले आम चुनाम में दलित, मुस्लिम सहित सर्वसमाज से जो वायदे किये थे वह पूरे नहीं किए. 2019 लोकसभा चुनाव से ही पहले प्रधानमंत्री तरह-तरह के हथकंडे अपना रहे हैं और वायदे कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि पीएम ने पूंजीपति और अमीर लोगों को मालामाल किया है. मायावती ने कहा कि भ्रष्टाचार भी बढ़ा है, कांग्रेस के सरकार में बोफोर्स घोटाला हुआ, तो भाजपा की सरकार में राफेल घोटाला इसका उदहारण है. गौरतलब है कि मायावती और अखिलेश इस बार कई साझा रैलियां भी कर रहे हैं, इसके अलावा अपने-अपने क्षेत्रों में नेता अलग से भी सभाओं को संबोधित कर रहे हैं.