हिंदू लड़के से प्यार करना मुस्लिम लड़की को पड़ा महंगा, मिली ऐसी सजा

By - Oct 05, 2018 08:03 AM
हिंदू लड़के से प्यार करना मुस्लिम लड़की को पड़ा महंगा, मिली ऐसी सजा

बिहार के नवादा जिले में एक मुसलमान लड़की को एक हिंदू लड़के से प्यार करना इतना महंगा पड़ गया कि उसके परिवार वालों ने पहले तो उसकी जमकर पिटाई की उसके बाद उसे सजा के तौर पर 5 घंटे तक पेड़ से बांधकर रखा.
घटना नवादा के रजौली थाना क्षेत्र के जोगिया मारण गांव की है. मोहम्मद फरीद अंसारी की 18 वर्षीय बेटी को एक हिंदू युवक रुपेश कुमार से प्यार हो गया. दोनों शादी करना चाहते थे, लेकिन लड़की के परिवार वाले इसके लिए राजी नहीं थे. इसी बीच 30 सितंबर को लड़की अपने परिवार को बिना बताए अपने प्रेमी के घर चली गई और उसी के साथ रहने लगी. काफी खोजबीन के बाद लड़की के परिवार वालों को जब इसकी जानकारी मिली तो आनन-फानन में उन्होंने प्रेमी के गांव पर जाकर लड़की को जबरन वापस लेकर आए.
लड़की के वापस आने के बाद गांव में पंचायत बुलाई गई जिसने लड़की को पेड़ से बांधकर पीटने का तुगलकी फरमान सुना दिया. पंचायत के फरमान के बाद लड़की की मां और भाई ने उसे जबरन एक पेड़ से बांध दिया और उसकी जमकर पिटाई की. इसके बाद 5 घंटे तक बेसहारा लड़की पेड़ से बंधी रही और गांव वाले तमाशबीन बनकर देखते रहे. घटना की जानकारी जब पुलिस को मिली तो उसने लड़की के गांव जाकर उसका बयान लिया और परिवार वालों को ऐसी घटना दोबारा नहीं करने की चेतावनी दी. इस मामले में पुलिस लड़की के प्रेमी रुपेश कुमार की भी तलाश कर रही है जो फरार बताया जा रहा है. इस अमानवीय घटना ने एक बार फिर से नीतीश कुमार के सुशासन के दावों की हवा निकाल दी है. लड़की के साथ इस बर्बरता से एक बार फिर साबित हुआ है कि लोगों में कानून का खौफ नहीं है.