छत्तीसगढ़ के CM ने PM नरेंद्र मोदी को दी जन्म दिन की बधाई

By - Sep 17, 2018 04:25 AM
छत्तीसगढ़ के CM ने PM नरेंद्र मोदी को दी जन्म दिन की बधाई

मोदी सरकार की योजनाओं से गांव गरीब और किसानों के जीवन में आयी खुशहाली: डॉ. रमन सिंह छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कल 17 सितम्बर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्म दिन पर उन्हें हार्दिक बधाई दी है। डॉ. सिंह ने मोदी के उत्तम स्वास्थ्य और सुदीर्घ तथा यशस्वी जीवन की कामना की है।
मुख्यमंत्री ने आज यहां जारी बधाई संदेश में कहा है कि नरेन्द्र मोदी के ऊर्जावान और गतिशील नेतृत्व में भारत को पूरी दुनिया में तेजी से उभरती आर्थिक शक्ति के रूप में पहचान और प्रतिष्ठा मिली है। मोदी सरकार की योजनाओं से देश के लाखों गांवों और करोड़ों गरीबों तथा किसानों तथा समाज की अंतिम पंक्ति के लोगों के जीवन में तरक्की और खुशहाली आयी है। 
डॉ. रमन सिंह ने कहा  मोदी के नेतृत्व में  आम जनता की बेहतरी के लिए अन्त्योदय की भावना से जन-धन योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, उज्ज्वला योजना, कृषि सिंचाई योजना, स्वच्छ भारत मिशन और आयुष्मान भारत योजना सहित कई महत्वपूर्ण योजनाओं की शुरूआत हुई है, जिनके सफल क्रियान्वयन से छत्तीसगढ़ सहित देश के करोड़ों लोगों को लाभ मिल रहा है।
उनके नेतृत्व में देश विकास की राह पर तेजी से आगे बढ़ रहा है। डॉ. रमन सिंह ने कहा मोदी ने केन्द्र सरकार की बागडोर संभालते ही ’सबका साथ -सबका विकास’ का प्रेरणादायक नारा देकर अपनी सरकार की लोकहितैषी नीतियों और प्राथमिकताओं को स्पष्ट कर दिया। उन्होंने देश के सभी राज्यों को ‘टीम इंडिया’ के सदस्य के रूप में सम्मान देते हुए राष्ट्र के विकास में सहभागी बनाया है।
डॉ. रमन सिंह ने कहा मोदी ने देश के लगभग पांच करोड़ गरीब परिवारों की माताओं और बहनों को पारम्परिक चूल्हे के धुएं से मुक्ति दिलाने के लिए उज्ज्वला योजना की शुरूआत की है। छत्तीसगढ़ में इस योजना के तहत विगत लगभग दो वर्ष में 20 लाख परिवारों की महिलाओं को रसोई गैस कनेक्शन दिए जा चुके हैं। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत राज्य में लगभग 11 लाख गरीब परिवारों के लिए पक्के मकान बनवाए जा रहे हैं। मुख्यमंत्री ने इस बात पर खुशी जतायी कि छत्तीसगढ़ की जनता के साथ मोदी का वर्षाें पुराना आत्मीय और भावनात्मक संबंध रहा है, जो आज भी बना हुआ है। उन्होंने कहा  प्रधानमंत्री बनने के बाद लगभग चार वर्षाें में उन्होंने पांच बार छत्तीसगढ़ का दौरा किया है।
मोदी ने 26 मई 2014 को प्रधानमंत्री का पद संभालने के बाद 9 मई 2015, 21 फरवरी 2016, 01 नवम्बर 2016, 14 अप्रैल 2018 और 14 जून 2018 को छत्तीसगढ़ का दौरा किया और कई कार्यक्रमों में शामिल हुए। उन्होंने छत्तीसगढ़ को कई बड़ी विकास परियोजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री ने कहा - हम सबके लिए यह प्रसन्नता की बात है कि मोदी छत्तीसगढ़ के छठवें दौरे पर इस महीने की 22 तारीख को जांजगीर आ रहे हैं, जहां वे किसानों के एक विशाल सम्मेलन को भी सम्बोधित करेंगे।