विधानसभा चुनावः छ्त्तीसगढ़ में 13 अक्टूबर रैली करेंगी मायावती

By - Oct 08, 2018 09:28 AM
विधानसभा चुनावः छ्त्तीसगढ़ में 13 अक्टूबर रैली करेंगी मायावती

लखनऊः लोकसभा चुनाव से ठीक पहले तीन प्रमुख राज्यों, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में विधानसभा के चुनाव होने जा रहे हैं। ये तीनों राज्य राजनीतिक दृष्टि से महत्वपूर्ण हैं। इसलिए इन चुनावों को लोकसभा चुनाव के पूर्वाभ्यास के रूप में देखा जा रहा है। इन चुनावों में जीत पाने के लिए सभी राजनीतिक दलों ने एड़ी चोटी का जोर लगाना शुरू कर दिया है। इस कड़ी में बसपा सुप्रीमो मायावती भी छत्तीसगढ़ की स्थानीय पार्टी जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के साथ गठबंधन कर बेहद सक्रिय हो गई है।
खबरों के मुताबिक मायावती चुनाव प्रचार के लिए छत्तीसगढ़ जा रही हैं। आगामी 13 अक्टूबर को उनका छत्तीसगढ़ दौरा प्रस्तावित है। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव को लेकर होने वाली पहली रैली की लगभग सारी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। 13 अक्टूबर को बिलासपुर में प्रस्तावित रैली में बसपा-जकांछ गठबंधन ने लगभग 5 लाख लोगों को इकट्ठा करने का लक्ष्य बनाया है। बसपा की रैली को सफल बनाने के लिए उत्तर प्रदेश से भी कई प्रभारी और नेता रैली की तैयारियों के लिए छत्तीसगढ़ में डेरा डाले हैं।
बसपा के लिए ये चुनाव बेहद महत्वपूर्ण है, क्योंकि इनके नतीजों का सीधा असर 2019 के लोकसभा चुनाव के नतीजों पर होगा। इन चुनावों में बसपा की हार हुई तो इसका सीधा असर कार्यकर्ताओं के मनोबल पर होगा। बता दें कि चुनाव आयोग ने 2018 के आखिर में 5 राज्यों में होने जा रहे चुनावों की तारीखों का ऐलान कर दिया है। 
ज्ञात हो कि बसपा सुप्रीमो ने छत्तीसगढ़ में अजीत जोगी की जनता कांग्रेस पार्टी के साथ गठबंधन किया है। मायावती ने प्रेस कांफ्रेस कर इसकी जानकारी दी थी। उन्होंने बताया कि छत्तीसगढ़ में बसपा 35 और अजीत जोगी की पार्टी 55 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। अगर हम चुनाव जीतते हैं तो अजीत जोगी मुख्यमंत्री बनेंगे।