अखिलेश: किसानों के साथ धोखाधड़ी कर रही भाजपा सरकार...

By - Sep 28, 2018 07:19 AM
  अखिलेश: किसानों के साथ धोखाधड़ी कर रही भाजपा सरकार...

लखनऊः भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को किसान विरोधी करार देते हुए समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार से 2022 तक किसानो की आय दोगुनी करने का फार्मूला पूछा है। यादव ने कहा कि भाजपा सरकार किसानों के साथ धोखाधड़ी कर रही है। किसानों के लिए वादे तो खूब किये गए मगर उनमें से एक भी पूरा नहीं हुआ है। 
उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार बनते ही कर्जमाफी और 15 दिनों के अंदर गन्ना किसानों के बकाया भुगतान का वादा था। कर्जमाफी के नाम पर किसानों को बड़ा धोखा मिला। कर्ज के बोझ से परेशान किसान आत्महत्या करने को विवश हो गया। उन्होंने कहा कि बड़े-छोटे सभी भाजपा नेता किसानों की आमदनी 2022 तक दोगुनी करने का वादा करते नहीं थकते हैं, लेकिन वे जाहिर नहीं करते कि उनके पास इसके लिए जादू की कौन सी छड़ी है कि अगले तीन वर्षो में जिस किसान की आमदनी दुगनी करने का दावा है उन किसानों को इसकी आहट तक नहीं है।  
सपा अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा सरकार की नीति गन्ना किसानों के पक्ष में न होकर चीनी मिल मालिकों को समर्थन-संरक्षण देने की है। गन्ना किसानों का मिलों पर 13000 करोड़ रूपए से अधिक का बकाया है जबकि भाजपा सरकार ने मात्र 5,500 करोड़ रूपए का तथाकथित पैकेज चीनी मिल मालिकों को दिया। भाजपा सरकार गन्ना किसानों को देने के बजाय सीधे मिल मालिकों की थैलियां भर रही है।